Skip to main content

मेरा पहला प्यार जयपुर रंगमंच: वरिष्ठ रंगकर्मी सुरेश मोहन "क्राइम पेट्रोल" और "सावधान इंडिया" जैसे कई धारावाहिक में किया अभिनय

जयपुर रंगमंच के वरिष्ठ रंगकर्मी सुरेश मोहन वर्ष 1987 से रंगमंच पर एक अभिनेता, लेखक और निर्देशक के रूप में सक्रिय हैं। वर्ष 2015 के बाद जहां इन्होंने सोनी टीवी पर प्रसारित धारावाहिक "क्राइम पेट्रोल", "मन में है विश्वास" और लाइफ ओके के धारावाहिक "सावधान इंडिया" की कई कहानियों में अभिनय किया है। तो वहीं वर्ष 2017 में बॉलीवुड मूवी "बादशाहों" में अजय देवगन, इमरान हाशमी के साथ एक चरित्र भूमिका की वर्ष 2020 में प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित फिल्म "लव आज कल-2" में कार्तिक आर्यन के पिता की भूमिका की एवं हाल ही में प्रदर्शित फिल्म "बच्चन पांडे" के एक दृश्य में अक्षय कुमार व संजय मिश्रा के साथ छोटी सी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आए इस फिल्म में उनका बोला गया संवाद "कुत्ता मरता तो जगा भैया को दिखाते, पर जब जगा भैया खुद ही मर गए तो श्रद्धांजलि देकर क्या कुत्ते को दिखाएं" को लोगों ने काफी पसंद किया है।

इसके अलावा हिंदी फिल्म "उस से क्या हो जाएगा" में भी मुख्यमंत्री की एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई वर्ष 2021 में रिलीज वेब सीरीज "स्पॉटलाइट" में हर्षवर्धन कपूर व राधिका मदान के साथ पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक प्रकाश झा की बहुचर्चित वेब सीरीज "आश्रम 3" में आर्कियोलॉजिस्ट की भूमिका की है जो बाबा निराला के साथ मिला हुआ है। आश्रम सीरीज का यह भाग मई अंत तक रिलीज होने वाला है। बता दें कि अभी हाल में तेलुगु फिल्म "द सर्कल" में भी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है जिसकी शूटिंग हैदराबाद में हुई।

इस फिल्म का निर्देशन प्रसिद्ध तेलुगू फिल्म निर्देशक "जी नीलकांत रेड्डी" ने किया है, नीलकांत रेड्डी को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार व तीन बार नंदी पुरस्कार मिल चुके हैं। इन्होंने सुरेश मोहन के बारे में अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि इनके साथ अब तक काम करने वाले जिन कलाकारों से यह प्रभावित हुए हैं उनमें सुरेश मोहन भी एक हैं उन्होंने कहा कि "जिस भूमिका के लिए मैंने इनका चयन किया उस पात्र को इन्होंने 100% अभिनीत किया है।" "द सर्कल" में सुरेश मोहन एक चरित्र भूमिका में है और मेरी अगली फिल्म में भी यह एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं। 

सुरेश मोहन बताते हैं कि उन्होंने वर्तमान में दो तेलुगु फिल्में और साइन की है जो जुलाई तक फ्लोर पर आने की संभावना है कुछ तेलुगु निर्देशकों ने भी अपनी फिल्मों के लिए उनसे संपर्क किया है। साथ ही सुरेश मोहन ने बताया कि मेरा पहला प्यार आज भी रंगमंच ही है जिसने मुझे डेडीकेशन, डिटरमिनेशन और डिसिप्लिन सिखाया जो मेरी निजी जिंदगी में भी बहुत काम आ रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

DSP का महिला कांस्टेबल के साथ नहाते हुए का अश्लील वीडियो वायरल, DGP ने किया सस्पेंड, DSP ने वीडियो को बताया फेक

देवेंद्र शर्मा... राजस्थान पुलिस की वर्दी को शर्मिंदा करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक पुलिस अफसर, एक महिला कांस्टेबल के साथ स्वीमिंग पूल में नहाते हुये व अश्लील हरकत करते हुये दिखाई दे रहे हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि स्वीमिंग पूल में एक बच्चा भी साथ में है। डीएसपी बच्चे के सामने ही महिला के साथ अश्लील हरकत करने में मस्त हैं। वीडियो वायरल होते ही डीजीपी एमएल लाठर ने डीएसपी को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस संदर्भ में अजमेर आईजी एस. सेंगाथिर का कहना है कि जांच के बाद डीएसपी को सस्पेंड किया गया है। अभी विभागीय जांच जारी है। तो वहीं डीएसपी हीरालाल सैनी का कहना है कि वे महिला को नहीं जानते हैं। वीडियो पूरी तरह से फेक है। इसे एडिट करके वायरल किया जा रहा है। मामले में महिला कांस्टेबल ने भी शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया कि कोई उनका फेक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा है। एनएनएच न्यूज इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

RAA की प्रदेश स्तरीय बैठक हुई आयोजित, 5 सूत्रीय मांग पत्र को सरकार से मनवाने के लिए संयोजक नियुक्त

देवेंद्र शर्मा... जयपुर। राजस्थान एकाउन्टेन्ट्स एसोसिएशन की प्रदेश स्तरीय बैठक में संगठन के 5 सूत्रीय मांग पत्र को सरकार से मनवाने के लिए प्रदेश स्तरीय संघर्ष समिति का संयोजक बीकानेर के श्रीलाल भाटी को बनाया गया है। संघर्ष समिति संयोजक श्रीलाल भाटी ने विभिन्न जिला शाखाओं को प्रतिनिधित्व देते हुए प्रदेश स्तरीय संघर्ष समिति की घोषणा की है। जिसमें संजय जैन, जयपुर को सचिव एवं 07 उप संयोजक 09 सह संयोजक 01 उपसचिव, वित्त प्रभारी शधनेश सेठी, मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल सहित 14 सदस्यों का मनोनयन किया गया है। साथ ही संघर्ष समिति संयोजक भाटी के संगठन की 05 सूत्रीय मांगों की पूर्ति हेतु सरकार की उदासीनता को देखते हुए आंदोलन के प्रथम चरण की घोषणा की गई है। इसी क्रम में आज प्रदेश सचिव संजय जैन के नेतृत्व में शिष्ट मण्डल निदेशक कोष एवं लेखा विभाग, जयपुर से मिला तथा संगठन की मांगो पर शीघ्र कार्यवाही हेतु निवेदन किया। इस दौरान मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल ने बताया कि शीघ्र ही चरण बद्ध आंदोलन प्रारम्भ किया जायेगा, जिसमें  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मागों की पूर्ति के संबंध में ट्वीट करना सरक

रामगंज थाना इलाके का हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार की हुई मौत...

देवेंद्र शर्मा... जयपुर के रामगंज थाना इलाके का हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार की रविवार को मौत हो गई. बता दें कि कुख्यात अपराधी मुन्ना तलवार को कुछ दिन पूर्व भी कोरोना संक्रमण के चलते जयपुर के आरयूएचस अस्पताल में भर्ती करवाया था. जहां उपचार के दौरान मुन्ना तलवार की मौत हो गई है. गौरतलब है कि रामगंज इलाके के हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार पर कई आपराधिक मामले जयपुर के विभिन्न थानों में दर्ज है. जिनमें फायरिंग के लगभग 1 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज है. बता दें कि हाल ही में जयपुर की सदर थाना पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार को एक मामले में गिरफ्तार किया था. मिली जानकारी के अनुसार हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार को राजपासा एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. तो वहीं पुलिस प्रशासन ने मुन्ना तलवार की गैंग पर नकेल कसते हुये इस गैंग के अन्य सदस्यों को भी राजपासा एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. जयपुर सेंट्रल जेल में सजा काटने के दौरान हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई और तत्काल पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर मुन्ना को आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उपचार के दौरान रविवा