भाजपा ने शेयर किया कार्टून, ट्रिपल तलाक और ट्रिपल मोदी

नई दिल्ली। विपक्ष की कड़ी आपत्ति के बीच तीन तलाक बिल को लेकर संसद से ऐतिहासिक मंजूरी मिली है. लोकसभा के बाद तीन तलाक बिल राज्यसभा से भी पास हो गया. मंगलवार को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 बहस और पारित करने के लिए ऊपरी सदन में पेश किया था. विधेयक में मुस्लिम समुदाय में तत्काल तलाक देने के मामले में पुरुषों के लिए सजा का प्रावधान रखा गया है.
 
तीन तलाक बिल पास होने के बाद भाजपा के ट्विटर अकाउंट से शाम को एक ट्वीट किया गया इस ट्वीट में कार्टून शेयर करते हुए 'नो मोर तलाक-तलाक-तलाक' लिखा है. इस कार्टून में एक मुस्लिम महिला को उसका पति तीन तलाक देते नजर आ रहा है. इसके बाद महिला एक हथौड़ा लेकर पति के सिर पर मार रही है. हथौड़ा लेकर खड़ी महिला वाले कॉर्टून में मोदी-मोदी-मोदी लिखा है.
 

 

बता दें कि लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी तीन तलाक बिल पास हो गया. राज्यसभा में बिल के पक्ष में 99 और विपक्ष में 84 वोट पड़े. अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा. वहीं इससे पहले राज्यसभा में तीन तलाक बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने का प्रस्ताव वोटिंग के बाद गिर गया. प्रस्ताव के पक्ष में 84 और विपक्ष में 100 वोट पड़े थे. बिल का विरोध करने वाली कई पार्टियां वोटिंग के दौरान राज्यसभा से वॉकआउट कर गई थीं.