शिक्षा के मंदिर की मर्यादा को दो शिक्षकों ने किया खंडित

प्रदीप सिंह भाटी (ब्यूरो चीफ) उदयपुर— जिले के खेरोदा थाना इलाके स्थित बाठेड़ा खुर्द सीनियर सेकंडरी स्कूल में आज 2 शिक्षकों ने आज जोरदार हंगामा खड़ा कर दिया। सुभाष और लोकेंद्र नाम के इन दोनों शिक्षकों ने शिक्षा के मंदिर की मर्यादा को तार-तार करते हुए स्कूल के एक अन्य शिक्षक नरेश के साथ जोरदार मारपीट कर दी।
 
बताया जा रहा है कि इस घटनाक्रम में पीड़ित शिक्षक नरेश के गंभीर चोट आई है, जिससे उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। स्कूल परिसर में हुए इस घटनाक्रम से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे बुरी तरह सहम गए। वहीं स्कूल में मौजूद अन्य शिक्षकों ने बीच-बचाव कर तीनों ही शिक्षकों को अलग अलग किया।
 
दरअसल सुभाष और लोकेंद्र नाम के शिक्षकों का आरोप है कि नरेश नाम का शिक्षक उनकी बातों को इधर उधर करता है। इसी बात को लेकर दोनों ही शिक्षकों ने नरेश से रंजिश पाल रखी थी और आज मौका देखते ही वे दोनों नरेश के ऊपर टूट पड़े। मामले को बढ़ता देख स्कूल की प्रिंसिपल ने मारपीट करने वाले दोनो शिक्षकों की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी को की।
 
प्रिंसिपल से मिली शिकायत के आधार पर जिला शिक्षा अधिकारी ने दोनों ही शिक्षकों को स्कूल से एपीओ कर दिया वहीं पीड़ित शिक्षक नरेश की शिकायत पर खेरोदा पुलिस ने भी इस मामले में मुकदमा दर्ज कर अपना अनुसंधान शुरू कर दिया है।