जनसुनवाई चौपाल कार्यक्रम में लगी समस्याओं की झड़ी

राजेश कुमार वर्मा (संवाददाता) झड़वासा/अजमेर— झड़वासा कस्बे के अटल सेवा केंद्र पर सरपंच देवकरण गुर्जर की अध्यक्षता में तहसीलदार बुद्धि प्रकाश मीणा द्वारा शुक्रवार को जनसुनवाई चौपाल कार्यक्रम किया गया।
 
चौपाल कार्यक्रम में चिकित्सा, कृषि, राजस्व, शिक्षा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी व सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने अपने विभाग से मिलने वाले लाभ की जानकारी दी।
 
ग्राम विकास अधिकारी ने कार्यक्रम संचालन करते हुए आमजन को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ बताया कि आज ग्राम पंचायत ने उक्त चौपाल कार्यक्रम में झड़वासा के हाईवे 79 छः लेन पर ओवरब्रिज निर्माण, पंचायत को प्राप्त मुआवजा राशि को आवंटन के लिए नामजद व्यक्तियों की सूची, सार्वजनिक श्मशान हेतु भूमि आवंटन, आवागमन के लिए रोडवेज का ठहराव तथा मोतीपुरा में विद्यालय हेतु भूमि आवंटन विनियमन की मांग की है।
 
सामूहिक समस्या के तहत समस्त ग्राम वासियों ने भी झड़वासा की चरागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने, छोटा तालाब की आव पर नाला निर्माण, राजस्थान सरकार द्वारा बीसलपुर परियोजना में दो करोड़ की स्वीकृति को मूर्त रूप देने व स्वच्छता कार्यक्रम के तहत गांव को गंदगी मुक्त कराने की विशेष मांग भी रखी।
 
गौरतलब है कि विशेषतया प्रधानाचार्य सहित समस्त स्टाफ ने जिला कलेक्टर द्वारा बच्चों के खेल मैदान आवंटन को लगभग 27 वर्ष बीत जाने और चार बार सीमा ज्ञान के पश्चात भी बच्चों का खेल मैदान अब तक विद्यालय को पूर्ण में रिकॉर्डेड रूप में नहीं मिलने पर पुरजोर तरीके से मांग रखी मगर आश्वासन ही मिला।
 
अंत में तहसीलदार बुद्धि प्रकाश मीणा, प्रधानाचार्य कौशल्या यादव व सरपंच देवकरण गुर्जर सहित ग्राम वासियों ने पांच पौधारोपण भी किया। चौपाल कार्यक्रम के पश्चात ग्राम की कुछ महिलाओं ने जाते-जाते तहसीलदार को आवागमन व पानी की विकट समस्या से अवगत करवाया।