विस्तारकों को राजस्थान भाजपा ने किया गुड बाय,मोटरसाइकिल लौटाने के दिए आदेश

देवेंद्र शर्मा...प्रदेश भाजपा में पहले विधानसभा और फिर लोकसभा में काम करने वाले विस्तारकों को अब भाजपा ने गुड बाय कर दिया है। भाजपा ने प्रदेश में 182 विस्तारकों को दी गई मोटरसाइकिल तीन दिन में यानि 11 जून तक सम्भाग प्रभारी को जमा करवाने के भी निर्देश दिए है। बता दें कि आज भाजपा मुख्यालय में हुए एक साधा समारोह में इन विस्तारकों का अभिनंदन करते हुए उन्हें ट्रॉली बैग देकर विदा किया गया है।
 
गौरतलब है कि संगठन की ओर से कहा गय़ा कि अपनी काबिलियत के आधार पर संगठन में पद भी ले सकते हैं। बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्य़क्ष अमित शाह ने संघ के प्रचारक की तरह भाजपा में विस्तारक योजना को पण्डित दीनदयाल उपाध्यय जन्मशताब्दी वर्ष पर लॉन्च की थी और राजस्थान में विस्तारक योजना ने साकार रूप लिया और जयपुर से जामडोली से लेकर पुष्कर में प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किए गए।
 
इन विस्तारकों को प्रदेश के लगभग सभी विधानसभा चुनावों में लगाया गया और उनको घुमने फिरने के लिए पिछले साल सितम्बर में मोटरसाइकिल दी वहीं उनके खर्चों के लिए नियम भी बनाए गए। मिली जानकारी के अनुसार भाजपा मुख्यालय में 165 विस्तारकों को बुलाया गया था उनमें से लगभग 130 के करीब ही पहुंच पाए वहीं जो मोटरसाइकिल विस्तारकों को दी गई थी उन्हें तीन दिन में यानि 11 जून तक लौटने के लिए संघठन की ओऱ से कहा गया है।